कोरोना काल में शादी! संक्रमण से बचने के लिए बदला स्टाइल,लोग अपना रहे अब ये तरीके

by bharatheadline

पटना. कोरोना काल में शादियों को लेकर भी बड़ा संकट पैदा हो गया है. जिन लोगों की शादियां पहले से फिक्स हैं अब वह लोग डेट आगे बढ़ा रहे हैं या कम ही रिश्तेदारों के साथ रिवाजों को पूरा कर ले रहे हैं. ऐसे में कई अनोखे तरीके भी अपनाए जा रहे हैं. कई लोग वीडियो कॉल के जरिए शादी समारोह में शामिल हो रहे हैं तो कई लोग डर से न्योता मिलते ही माफी के साथ हाथ जोड़ ले रहे हैं.
बिहार में कोरोना का प्रकोप देखते हुए हर किसी में खौफ है. वहीं कुछ लोग सावधानी के साथ आयोजन कर रहे हैं. कई ऐसे लोग हैं जो डिजीटल कार्ड का इस्तेमाल करके लोगों को न्योता भेज रहे हैं. वहीं लोग भी वीडियो कॉल से शादी में शामिल भी हो रहे हैं. कंकड़बाग की ईशा का कहना है कि वीडियो कॉल से उनके रिश्तेदार शादी को अटेंड करेंगे.
शादियों के इस सीजन पर भी कोरोना काल का प्रकोप चढ़ गया है लोग डेट को आगे बढ़ाने में लगे हैं. पटना के बोरिंग रोड के रहने वाले आयुष कुमार की बहन की शादी एक मई को तय हुई थी लेकिन दूल्हा और दुल्हन दोनों ही कोरोना की चपेट में आ गए ऐसे में शादी की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे कई मामले देखने और सुनने को मिल जाएंगे. राजीव नगर के एक परिवार में बेटी की शादी 14 मई तो तय की गई थी लेकिन बारात ने बाहर से आना थी जो कोरोना काल में काफी मुश्किल है. इस परेशानी को देखते हुए परिवार ने शादी की तारीखों में बदलाव कर दिया है.
कोरोना काल में ई-कार्ड का चलन काफी बढ़ गया है. इस कार्ड की खासियत होती है कि इसको बनवाने वाले अपने मनपसंद म्यूजिक के साथ वीडियो तैयार कर लेते हैं और इसी में ग्राफिक्स के जरिए दूल्हा दुल्हन के नाम और परिवार के नाम लगाए जाते हैं.

Related Posts

Leave a Comment