ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर की कालाबाजारी या RTPCR टेस्ट की ज्यादा कीमत लेने वालों की है जानकारी? मिलेगा 25 हजार रुपए इनाम

by bharatheadline

देश में कोरोना संक्रमण की सुनामी के बीच कई लोग दवाओं, ऑक्सीजन जैसी जीवनरक्षक चीजों की कालाबाजारी में जुटे हैं। पंजाब के जालंधर में ऐसे लोगों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन ने स्टिंग या पुख्ता जानकारी देने वालों के नकद इनाम देने की घोषणा है। जालंधर के डीसी के आदेश के मुताबिक, कोरोना टेस्ट से इलाज तक में गड़बड़ी करने वाले लोगों की ऐसी जानकारी या स्टिंग करने पर 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा, जिसके आधार पर एफआईआर रजिस्टर हो।
जिला प्रशासन की ओर से कहा गया है कि ऑक्सीजन सिलेंडर, रेमडेसिवीर, टोसिलिजूमैप की कालाबाजारी, आरटीपीसीआर टेस्ट की अधिक कीमत या कोविड प्रबंधन से जुड़े किसी गतिविधि में गड़बड़ी को लेकर यदि कोई स्टिंग ऑपरेशन करता है या पुख्ता जानकारी देता है, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज हो तो जिला प्रशासन की ओर से 25 हजार रुपए इनाम दिया जाएगा।
गौरतलब है कि देश में गुरुवार को 3.80 लाख लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। देश में पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 29 लाख पहुंच चुकी है। इस बीच देश के कई हिस्सों में लोग ऑक्सीजन, रेमडेसिवीर इंजेक्शन जैसी जरूरी चीजों की कालाबाजारी की शिकायत कर रहे हैं। हर दिन कालाबाजारी करने वाले गिरोह पकड़े जा रहे हैं।

Related Posts

Leave a Comment