रेमडेसिविर ब्लैक कर रहे डॉक्टर समेत तीन लोग गिरफ्तार, 3 इंजेक्शन और ब्रेजा कार जब्त

by bharatheadline

कोविड-19 के इलाज की अहम दवाओं में शामिल रेमडेसिविर इंजेक्शन ब्लैक करने के आरोप में नोएडा की थाना सेक्टर-24 पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली के रहने वाले एक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 3 इंजेक्शन बरामद किए हैं।
थाना सेक्टर-24 के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को सुमित्रा हॉस्पिटल के पास से हमजा और मुजीब उर रहमान निवासी साहिबाबाद गाजियाबाद तथा डॉक्टर नुसरत इमाम निवासी मिलन विहार अपार्टमेंट पटपड़गंज एक्सटेंशन दिल्ली को गिरफ्तार किया है।
एसएचओ ने बताया कि डॉक्टर नुसरत के पास से पुलिस ने एक ब्रेजा कार में रखी रेमडेसिविर 100 एमजी के 3 इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क करते थे, तथा उन्हें ऊंचे दाम पर रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते थे।
उन्होंने बताया कि इन लोगों ने पूछताछ के दौरान अपने गैंग में कुछ और लोगों के शामिल होने का खुलासा किया है। पुलिस जल्द ही उन सबकी भी गिरफ्तारी करेगी।
उन्होंने बताया कि पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला है कि कुछ अस्पतालों के कर्मचारी व डॉक्टर मरीजों के परिजनों से संपर्क करके गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों से रेमडेसिविर इंजेक्शन मंगवा रहे थे। पुलिस उन डॉक्टर व कर्मचारियों की भी पहचान कर रही है।

Related Posts

Leave a Comment