10 की बजाय शादी में पहुंच गए 30 लोग, परिवार से वसूला गया 5 हजार जुर्माना

by bharatheadline

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बेपरवाह लोग गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसा ही एक मामला बालोद ब्लॉक के तरौद गांव में सामने आया है। जहां पर 30 अप्रैल को एक परिवार की शादी में घर के मालिक ने 10 के बजाय 30 लोगो से अधिक की भीड़ इक्कठा करके रखी थी। इसकी सूचना मिलने पर राजस्व की टीम ने कार्रवाई करके परिवार के मालिक के खिलाफ पांच हजार का जुर्माना लगाया है।

लापरवाही वाली शादी
बालोद जिला मुख्यालय से महज 5 किमी की दूरी पर स्थित तरौद गांव में इस तरह की लापरवाही सामने आई है। बहरहाल राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने आयोजनकर्ता के खिलाफ पांच हजार का जुर्माना लगा दिया है। साथ ही लोगो को तुरंत घर जाने को कह दिया गया। तहसीलदार रश्मि वर्मा ने बताया कि शादी के लिए परिवार ने 10 लोगो की अनुमति ली थी। बावजूद यहां पर 30 से ज्यादा लोग पहुंचे थे। जिस पर से परिवार के आयोजनकर्ता प्रभादेवी भूषण निषाद पर पांच हजार का जुर्माना लगाया गया है।

बालोद जिले में कोरोना का संक्रमण
जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण के 400 से अधिक नए मरीज रोजाना मिल रहे है। औसतन रोजाना 6 से 7 लोगो की संक्रमण के कारण मौत भी हो रही है। कोरोना के संक्रमण के चलते ही लॉकडाउन की अवधि को बढाया भी गया है। जिले में 6 मई तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। और 7 दिनों में कोरोनावायरस संक्रमण के आंकड़े देखे तो वो डरा रहे है, पिछले 7 दिनों में 3054 लोग संक्रमित हुए और 54 लोगो की मौत हो चुकी है।

Related Posts

Leave a Comment