महिला की मौत पर परिवार वालों ने कंधा देने से किया इनकार तो चारपाई पर ही मां का शव लेकर श्मशान पहुंचा बेटा

by bharatheadline

यूपी के हरदोई जिले से मानवता को शर्मसार कर देनी वाली घटना सामने आई है। यहां एक महिला की बुखार के चलते मौत हो गई तो परिवार वालों के अलावा ग्रामीणों ने भी उससे दूरी बना ली। कोरोना से मौत की आशंका के चलते लोगों ने उसके पास जाने तक से कतराने लगे। जब कंधा देने की बारी आई तो सभी किनारे हो गए। इसके बाद महिला के बेटे ने समाजवादी की मदद से मां के शव को चारपाई पर श्मशान लेकर पहुंचा और वहां दफन कर दिया।
मामला हरदोई जिले के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र का है। बिलग्राम क्षेत्र के अलमापुर मजरा सदरपुर गांव का है, जहां पर एक महिला की कुछ दिन पहले हालत बिगड़ गई थी। कई दिनों तक जुकाम-बुखार और गले में खराश आदि परेशानियों से जूझ रही थी। परिजन उसकी कोरोना की जांच नहीं करा सके। परिवार व गांव के लोग उसे कोरोना से संक्रमित होने की आशंका जता रहे थे।
महिला का एक बेटा सर्वेश दिव्यांग है। मां की मौत के बाद जब उसे परिवार व गांव के लोगों ने कंधा देने से इंकार कर दिया तो बेटे ने समाजसेवी धीरूभाई पटेल से संपर्क किया। वह अपने साथियों के साथ मदद करने को पहुंच गए। महिला के शव को चारपाई पर रखकर श्मशान गांव से करीब 500 मीटर की दूरी पर ले गये। घाट से कुछ पहले बेटे ने मां के शव को दफना दिया। धीरू ने कहा कि उनके साथ युवाओं की टीम इंसानियत के लिए काम कर रही है।

Related Posts

Leave a Comment